Bsnl Broadband Internet Connection लगवाने के लिए Online Apply कैसे करे

बीएसएनएल ब्रॉडबैंड इन्टरनेट कनेक्शन लगवाने के लिए अब आपको Bsnl Telephone Exchange जाने के जरुरत नहीं है. अब आप Bsnl Broadband Internet Connection लेने के लिए Online Apply भी कर सकते है. ये एक  Landline Wireline connection होता है.  इसके लिए आप ऑनलाइन 2 तरीको से कर सकते है. पहला SMS के जरिये और दूसरा Bsnl official website पर  online form भर कर.

जब आप sms के through ये करेगे तो आपके request के बाद आपको engineer का नाम और उसका mobile number मिल जायगा और  आगे का सब काम वो एक निश्चित समय में  कर देगा.अगर किसी वजह से आपका Bsnl Broadband connection दिए गए समय में  नहीं लग पता है तो आप उसकी complain भी उपर के अधिकारी से  online कर सकते है. आइये जाने है कैसे हम Bsnl Broadband Internet landline Connection के लिए online apply कैसे कर सकते है.

 

Bsnl Broadband Internet Connection online कैसे लगवाए

आज के समय में टाइम की कितने कीमत है ये हम सब जानते है. तो फालतू की भाग-दौड़ और समय की बर्बादी से बचे और देखे की Bsnl Broadband Connection online apply कैसे करे.

1. Bsnl official website www.bsnl.co.in पर जाए . इसके homepage पर आपको एक New Connection का option मिलेगा, उस पर click करे.

New Bsnl broadband connection kaise lagwaye

2. इसके बाद एक नया page खुलेगा जिसमे आपको आपका circle (जिस state या city में आप रहते है) select करना है.

Bsnl Boradband Internet Connection लगवाने के लिए Online Apply कैसे करे

3. जैसे हे हम अपना circle चुनते है इसके साथ ही एक page open होता है. जिसमे आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, service type, अपना पूरा address और दूसरी डिटेल्स डाले.

bsnl broadband form कैसे भरे

4. फार्म (Form) पूरा भरने के बाद Submit Details बटन दबाये. फिर आपके mobile पर Aid number आएगा. इसके बाद बीएसएनएल से कोई आपसे contact करेगा और जरुरी documents लेगा.

5. फिर आपको बस 500 rs security deposit के लिए उसको देने है. बस अब बेफिकर होक बठे आगे का काम वो कर देगा.

जाने: Jio 4G की स्पीड कैसे बढ़ाये

 

अगले 2 से 3 दिन में आपका Bsnl Landline Connection आपके घर या ऑफिस में लग जायगा. Bsnl Broadband Internet चलाने के लिए आपको और 2 दिन  तक का इंतजार करना पढ़ सकता है . इन्टरनेट के लिए आपको wifi modem की जरुरत होगी वो आप Bsnl टेलीफोन एक्सचेंज से भी ले सकते है जिसके आपको अलग से पैसे देने होंगे. अगर अप चाहे तो आप मॉडेम बहार से भी खरीद सकते हो.

 

Bsnl से आपको username और password मिलेगा जो हमें wifi modem setting में डालना होगा. Modem setting BSNL technician कर देंगे, पर अगर अप चाहो तो खुद भी इसकी सेटिंग की जा सकती है. देखा आपने कितना आसन है Bsnl Broadband Internet Connection लगवाने के लिए Online Apply करना.

5 Comments

  1. Ramesh May 15, 2017
  2. Yk Sahu June 13, 2017
  3. Prashant Baranwal June 28, 2017

Leave a Reply