Reliance Jio 4G की इन्टरनेट डाउनलोड स्पीड कैसे बढ़ाये (4GB लिमिट हटाये)

Reliance Jio 4G Internet Download Speed kaise badhaye (4gb Limit kaise hataye)

रिलायंस जियो 4 जी ने भारत में इन्टरनेट स्पीड को ले कर इंडिया में  नए आयाम बना डाले है. जिन लोगो के पास 4g smartphone है उनमे ज्यादातर के पास Reliance Jio 4G का सिम जरुर होगा और जिनके पास नहीं है वो sim लेने चाहते होंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकि आप Reliance Jio 4G sim बिलकुल फ्री में ले सकते है और साथ हे आपको 3 month तक free calling और unlimited internet high speed में मिलता है . पर जब से Reliance Jio ने 4gb limit लगायी है अनुसार हम एक दिन में 4gb data तक ही हाई स्पीड में use कर सकते है, उसके आबाद स्पीड कम हो जाती है. इसके बाद सब ये search कर रहे होंगे की कैसे 4GB speed limit हटाये.

Reliance Jio 4G Internet Download Speed kaise badhaye (4gb Limit hataye)

मुझे खुद 25-30mbps तक की इन्टरनेट स्पीड मिली है पर पिछले कुछ दिनों से होने ये लगा है कुछ data use करने के बाद स्पीड काफी कम हो जाती है. जो 3g से भी कम होती है. हम आपके लिए उसी problem का solution लेके आये है की Reliance Jio 4G की इन्टरनेट डाउनलोड स्पीड कैसे बढ़ाये है और Reliance Jio 4G की 4gb download data limit को कैसे हटाया जा सकता है.

 

Reliance Jio 4G की इन्टरनेट डाउनलोड स्पीड कैसे बढ़ाये (4GB लिमिट हटाये)

जियो ने शुरुआत में Preview offer शुरू किया था जो अब welcome offer में बदल दिया गया है. जिसके बाद से हमने नोटिस किया है की Jio speed कम हो गयी है. अब हम daily 4gb data use तक ही 4g हाई स्पीड का मज़ा उठा सकते है. तो आपको बस करना ये है की दोबारा से jio ke preview offer को activate करना है. इससे Reliance Jio 4G की 4gb limit को हटाया जा सकता है.

 

  1. अपने phone से my jio app को remove करे. अब my jio app का old version अपने mobile में install करे, पर एक बात ध्यान रहे इस app को अपडेट मत करे.
  2. अब my jio app को खोलो और सब 11 application install करो.
  3. अब mobile internet data या wifi बंद कर दे.
  4. इसके बाद सब apps को बंद करके और  mobile को restart करे.
  5. mobile होने के बाद my Jio app open करे, पर ध्यान रहे आपका इन्टरनेट बंद होना चहिये. अब open icon पर click करे.
  6. ऐसा करते ही आपके सामने Get Jio Sim नाम का option दिखाई देगा. अगर ये option नहीं आता तो ये app बंद करके दोबारा चालू करे.
  7. अपना internet mobile data on करके Get Jio Sim  बटन दबाये. और आप देखोगे की अपना Preview offer फिर से activate हो गया है.
  8. इसके बाद सब jio apps को delete कर दे.

तो देखा आपने कितना आसन था Reliance Jio 4G की internet download speed बढ़ाना और jio 4gb data limit हटाना.

Leave a Reply

error: Content is protected !!